To-foster-inclusivity-and-harmony

To foster inclusivity and harmony | भारतीय सेना डोडा में कुश्ती चैम्पियनशिप करती है।

क्या भारतीय सेना डोडा में कुश्ती चैम्पियनशिप करती है ?

क्षेत्र में सामूहिक का बढ़ावा देने के उद्देश्य से जुड़ा में ऑपरेशन करना के तहत भारतीय सेवा के तहत कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन कर रही है और उद्घाटन समारोह एक शानदार प्रतियोगिता तथा जिसने माता-पिता के अद्भुत युवाओं उत्साह दिखाया प्रतियोगिता का उद्देश्य विभिन्न संस्कृतियों और पृष्ठभूमि के युवाओं के बीच दोस्ती भाईचारे और एकता की भावना पैदा करना है भारतीय सेना डोडा में कुश्ती चैम्पियनशिप करती है चैम्पियनशिप की मेजबानी करती है।

असाधारण कौशल To foster inclusivity and harmony एकता और सद्भाव प्रदर्शित करने की इच्छा रखने वाले इस आयोजन में 34 युवा प्रतियोगी हैं जो स्थानीय स्कूलों, कॉलेजों और युवा क्लबों से जुड़े हैं युवा एथलीटों ने इस अवसर के लिए सेना की सराहना की साथ ही उनके परिवारों और बड़े पैमाने पर समुदाय ने भी इस कार्यक्रम में 120 लोगों और 80 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

To foster inclusivity and harmony

प्रतियोगिता का उद्देश्य खेलो इंडिया अवधारणा को ध्यान में रखते हुए, वॉलीबॉल और क्रिकेट के व्यवहार्य विकल्प के रूप में कुश्ती पर जोर देना और बढ़ावा देना है, जो युवाओं के बीच लोकप्रिय हैं यह युवाओं को जिला-स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने का मौका प्रदान करेगा और उन्हें खेलों में सफल होने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करेगा।

सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षा शिक्षक भारत भूषण ने एएनआई से कहा यह दंगल यहां पहला अवसर है जहां स्थानीय पहलवानों को चमकने का मौका दिया जा रहा है मैं इसे आयोजित करने के लिए भारतीय सेना के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं खासकर एक स्टेडियम के भीतर जो हमें गौरवान्वित महसूस कराता है।

पहलवान आमिर ने एएनआई को बताया कि उन्हें प्रतिस्पर्धा करके बहुत अच्छा लग रहा है यहां मेरा एक मैच था जिसे मैंने जीत लिया अगर ऐसे आयोजन होंगे तो लड़कों को आगे बढ़ने और अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा यह मेरी पहली बार कुश्ती है मैंने सेना की तैयारियों की प्रशंसा की मुतिब नाम के एक अन्य पहलवान ने एएनआई को बताया भारतीय सेना डोडा में कुश्ती करती है। यहां कुश्ती करके अच्छा लगा इस प्रकार की प्रतियोगिताएं युवाओं को नशीली दवाओं से दूर रखेंगी उनकी उच्च स्तर की फिटनेस बनाए रखेंगी और उन्हें प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देंगी ये गतिविधियाँ युवाओं की प्रतिभा को प्रदर्शित करने में सहायता करेंगी यहाँ हर व्यवस्था स्वादिष्ट है (ANI)

Hidden Student News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top