India Me Sabse Accha khel Kon sa h?

भारत मैं सबसे अच्छा खेल कौन सा है? India Me Sabse Accha khel Kon sa h?

India Me Sabse Accha khel Kon sa h?

भारत एक बहुसांस्कृतिक राष्ट्र है जहाँ विभिन्न प्रकार के लोग विभिन्न खेलों में भाग लेते हैं। India Me Sabse Accha khel Kon sa h?क्रिकेट के पास अब दर्शकों को आकर्षित करने का विशेष अधिकार नहीं है। फुटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन, हॉकी और अन्य खेल उन खेलों में से हैं जो भारतीय दर्शकों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। आम भारतीय जनता खेल को एक शानदार करियर विकल्प के रूप में देखती है। क्या आप इस बारे में उत्सुक हैं कि दूसरे को कौन नियंत्रित करता है? भारत में शीर्ष 20 खेलों की पूरी सूची क्रीडऑन द्वारा प्रदान की गई है।

भारत में युवाओं के लिए मोटरस्पोर्ट्स बेहद लोकप्रिय खेल है। 2000 के दशक के बाद ही भारत में इस खेल की शुरुआत हुई और दो प्रसिद्ध भारतीय ड्राइवर इसके राजदूत बने: नारायण कार्तिकेयन और करुण चंडोक।

इंडियन ग्रां प्री, एफआईए फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियनशिप की एक दौड़, 2011 से 2013 तक उत्तर प्रदेश राज्य के गौतम बुद्ध नगर जिले में यमुना एक्सप्रेसवे के साथ सेक्टर 25 में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित की गई थी।

India Me Sabse Accha khel Kon sa h?

भारत में सबसे जायदा खेलने वाला खेल : Table  Teniss

India Me Sabse Accha khel Kon sa h?
India Me Sabse Accha khel Kon sa h?

भारत में टेबल टेनिस एक बेहद पसंद किया जाने वाला इनडोर खेल है। बहरहाल, गुजरात, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्य ऐसे हैं जहां यह सबसे प्रसिद्ध है। खेल की देखरेख का प्रभारी आधिकारिक प्राधिकरण भारतीय टेबल टेनिस महासंघ है।

पिछले कुछ वर्षों में टीटी की लोकप्रियता में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। भारत के कई प्रतिभाशाली एथलीटों ने एकल प्रतियोगिताओं में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है और दोनों लिंगों के लिए शीर्ष 50 में स्थान दिया है। शरथ कमल, साथियान ज्ञानसेकरन और मनिका बत्रा उनमें से कुछ हैं।

भारत में लोकप्रिय खेल: रेसिंग

Sports-in-india-racing

भारत में युवाओं के लिए मोटरस्पोर्ट्स बेहद लोकप्रिय खेल है। 2000 के दशक के बाद ही भारत में इस खेल की शुरुआत हुई और दो प्रसिद्ध भारतीय ड्राइवर इसके राजदूत बने: नारायण कार्तिकेयन और करुण चंडोक। इंडियन ग्रां प्री, एफआईए फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियनशिप की एक दौड़, 2011 से 2013 तक उत्तर प्रदेश राज्य के गौतम बुद्ध नगर जिले में यमुना एक्सप्रेसवे के साथ सेक्टर 25 में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित की गई थी।

Go to Home Page

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top